दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास तीन मंजिला कॉमर्शियल बिल्डिंग में आग:दो दमकल कर्मचारियों समेत 27 की मौत, 19 लापता

शॉर्ट सर्किट से लगी आग ने भीषण रूप धारण कर लिया

शॉर्ट सर्किट से लगी आग ने भीषण रूप धारण कर लिया



इस हादसे में 27 लोगों की जलकर मौत हो गई।

वेब खबरिस्तान, नई दिल्ली। मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास तीन मंजिला कॉमर्शियल बिल्डिंग में आग लग गई। इस हादसे में 27 लोगों की जलकर मौत हो गई। मृतकों में दमकल विभाग के दो कर्मचारी भी शामिल हैं। जबकि 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए और 19 लोग लापता बताए जा रहे हैं। पुलिस की ओर से शुक्रवार की देर शाम इमारत के मालिक हरीश गोयल और वरुण गोयल को हिरासत में ले लिया। 

आग लगने की सूचना शुक्रवार को शाम 4.40 बजे मिली थी। करीब 7 घंटे बाद आग पर काबू पा लिया गया। देर रात 12 बजे आग फिर से धधकने लगी, जिस पर वहां मौजूद दमकल कर्मियों ने काबू पाया। रेस्क्यू टीम ने इमारत की खिड़कियां तोड़कर फंसे लोगों को बचाया। रात को NDRF की टीम भी मौके पर पहुंच गई।

करीब 150 लोगों को रेस्क्यू किये गए 


जिस बिल्डिंग में आग लगी वहां कई कंपनियों के ऑफिस थे। यहां से करीब 150 लोगों को रेस्क्यू किया गया। इस बीच DM ऑफिस ने हेल्पलाइन नंबर 011-25195529, 011-25100093 जारी किए हैं।रात को करीब 1 बजे आउटर दिल्ली के DCP समीर शर्मा ने बताया, 'बिल्डिंग में रेस्क्यू का काम अभी पूरा नहीं हुआ है। हो सकता है कि कुछ और शव यहां मिलें। 

VIDEO :- 

शोर्ट सर्किट से लगी आग 

दिल्ली पुलिस ने बताया कि मेट्रो स्टेशन के पिलर 544 के पास बनी यह इमारत एक 3 मंजिला कॉमर्शियल बिल्डिंग है, जिसे ऑफिस स्पेस के तौर पर कंपनियों को किराए पर दिया जाता है। इस इमारत की फायर NOC नहीं थी। पुलिस ने इमारत के मालिक हरीश गोयल, वरुण गोयल को हिरासत में ले लिया है।इमारत की पहली मंजिल पर CCTV की फैक्ट्री और गोदाम है। यहां शॉर्ट सर्किट से लगी आग ने भीषण रूप धारण कर लिया और पूरी बिल्डिंग आग की चपेट में आ गई। 

Related Links