पालघर में कोविड अस्‍पताल में भीषण आग, 13 मरीजों की मौत



प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुख, पीड़ित परिवारों को 5-5 लाख रुपये आर्थिक मदद देने की घोषणा

वेब खबरिस्तान, पालघरः महाराष्ट्र के पालघर जिले में स्थित वसई में शुक्रवार तड़के एक केविड केयर सेंटर में भीषण आग लग गई। हादसे में 13 मरीजों की मौत हो गई।


जानकारी के अनुसार, महाराष्ट्र के पालघर जिले में वसई इलाके में शुक्रवार तड़के करीब 3 बजे विजय वल्लभ कोविड केयर अस्पताल में भीषण आग लग गई। कोरोना नियंत्रण कक्ष, वसई विरार नगर निगम के अनुसार हादसे में 13 मरीजों की दर्दनाक मौत हो गई। आग की सूचना मिलते ही प्रभावित मरीजों को नजदीकी अस्पतालों में स्थानांतरित किया गया। 21 मरीजों की हालत गंभीर बताई जा रही है। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है लेकिन आशंका जताई जा रही है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विजय वल्लभ कोविड अस्पताल में आग लगने की घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

दोषियों को बख्‍शा नहीं जाएगा- एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे ने इस हादसे पर दुख जताया है औक कहा कि यह बड़ा हादसा है। दोषी पाए गए लोगों को बख्‍शा नहीं जाएगा। सरकार ने इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिवारों को पांच-पांच लाख की सहायता देने की घोषणा की है।

प्रधानमंत्री और रक्षामंत्री ने जताया दुख  

महाराष्ट्र के पालघर में कोविड अस्पताल में आग लगने की घटना में हुई मौतों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गहरा दुख जताया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं। उन्होंने घायलों के जल्द स्‍वस्‍थ होने की कामना की।

Related Links