हिमाचल में चुनावी गर्मागर्मी : मुख्यमंत्री व नेता विपक्ष के बीच तेज़ हुई शब्दों की 'जंग', व्यक्तिगत छींटाकशी शुरू

मुख्यमंत्री जयराम व नेता विपक्ष अग्निहोत्री के बीच तीखी जुबानी लड़ाई चल रही है

मुख्यमंत्री जयराम व नेता विपक्ष अग्निहोत्री के बीच तीखी जुबानी लड़ाई चल रही है



सीएम जयराम बोले : कांग्रेस नेता को पागलपन के दौरे पड़ रहे

अग्निहोत्री ने कहा- सीएम जिस भाषा में करेंगे बात, उसी भाषा में देंगे जवाब

राज्य ब्यूरो चीफ, धर्मशाला


हिमाचल प्रदेश में चार माह बाद होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी माहौल पूरी तरह गरमा गया है। जनता के मुद्दे गायब हैं। सियासी गर्माहट की तपिश के बीच मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री के बीच शब्दों की जंग बुधवार को व्यक्तिगत छींटाकशी तक पहुंच गई। किन्नौर के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे जयराम ने नेता विपक्ष का नाम लिए बगैर कहा कि एक नेता को पागलपन के खूब दौरे पड़ रहे हैं। यह नेता कह रहे हैं कि जयराम जल्द ओकओवर (सीएम निवास) बाहर हो जाएंगे। नेता विपक्ष शब्दों की मर्यादा में रहें। ओकओवर उनकी पुश्तैनी संपत्ति नहीं है बल्कि यह मुख्यमंत्री का आधिकारिक निवास है। यहां पहले मुख्यमंत्री वाईएस परमार से लेकर वीरभद्र सिंह, शांता कुमार और प्रेम कुमार धूमल बतौर मुख्यमंत्री रहे हैं। " नेता विपक्ष कह रहे हैं कि  जयराम के 4 साल पूरे हो चुके हैं और वह जाने वाले हैं,  लेकिन मैं 5 साल भी पूरे करूंगा और अगले 5 साल भी मुख्यमंत्री रहूंगा" मुख्यमंत्री ने कहा। जयराम ने कहा कि उक्त नेता उनके हेलीकॉप्टर के इस्तेमाल को लेकर रोज़ बयान देते हैं, लेकिन यह उनके टब्बर (परिवार) का हेलीकॉप्टर नहीं है बल्कि सरकारी व्यवस्था के तहत मिला हेलीकॉप्टर है। 

उधर, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री जिस भाषा में बात करेंगे उसी शैली में उन्हें जवाब दिया जाएगा। मुख्यमंत्री अपना आचरण सुधार लें। कांग्रेस उनकी धमकी से डरने वाली नहीं है। मंडी में आयोजित पार्टी के कार्यक्रम में मुकेश अग्निहोत्री ने कड़े तेवर दिखाते हुए आरोप लगाया कि सीएम ने उनके परिवार पर टिप्पणी कर कहा है कि हेलीकॉप्टर मुकेश के टब्बर का नहीं है तो हेलीकॉप्टर किसी की सहेलियों का भी नहीं है। यह हेलीकॉप्टर सरकार का है। नेता विपक्ष ने चेताया कि सीएम उनके परिवार को बीच मे न लाएं अन्यथा बात दूर तलक जाएगी।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सत्ता हाथ से निकल रही है, जिस कारण मुख्यमंत्री बौखला गए हैं और कह रहे हैं कि नेता विपक्ष को दिमागी दौरे पड़ते हैं। उन्होंने  कहा कि मुख्यमंत्री सुबह उठकर हेलीकॉप्टर से सफर करने निकल पड़ते हैं और कहीं भी 100 करोड़, 200 करोड़ के कार्यों की घोषणा कर देते हैं। सरकार के केवल दो महीने रह गए हैं। 2 महीने में एक शौचालय नहीं बनता और मुख्यमंत्री कई सौ करोड़ की घोषणा कर रहे हैं।

Related Tags


#himachal #politice#jairam#agnihotri#congress #bjp#himachal election

Related Links