5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर चुनाव आयोग की बैठक हुई, रैलियों, रोड शो को लेकर ये लिया बड़ा फैसला, पढ़ें ख़बर

चुनाव आयोग मीटिंग

चुनाव आयोग मीटिंग



चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बैठक की।

वेब ख़बरिस्तान,जालंधर।  देश में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर केंद्रीय चुनाव आयोग की बैठक हुई। इसमें चुनावी रैलियों, जुलूस और रोड शो पर पाबंदियां ​​​​जारी रखने पर सहमति बनी है। रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि बैन हफ्ते भर बढ़ा दिया गया है।

हफ्ते के लिया बढ़ा बैन 


बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव समेत राज्यों के अधिकारी भी शामिल हुए हैं। 8 जनवरी को पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद चुनाव आयोग ने 15 जनवरी तक रैलियों और जनसभाओं पर रोक लगाई थी। जिसे बाद में 22 जनवरी तक बढ़ा दिया गया था। अब इसे एक बार फिर बढ़ाया गया है।

 गौर हो कि यह बैठक आयोग द्वारा पांच चुनावी राज्यों में सार्वजनिक रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंध 15 जनवरी से 22 जनवरी तक एक सप्ताह के लिए बढ़ाए जाने के कुछ दिनों बाद हुई है। आयोग ने, हालांकि, राजनीतिक दलों को 300 लोगों या स्थल की क्षमता के 50 प्रतिशत के साथ इनडोर बैठकें करने की अनुमति दी है।

 15 जनवरी को चुनाव आयोग ने केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय और पांच चुनाव वाले राज्यों के मुख्य चुनाव अधिकारियों, मुख्य सचिवों और स्वास्थ्य सचिवों के साथ वर्चुअल बैठकें की थीं। चुनाव आयोग के एक बयान में कहा गया था कि तीन सदस्यीय आयोग ने वर्तमान स्थिति और कोविड महामारी के अनुमानित रुझानों की व्यापक समीक्षा की, जिसमें पांच चुनावी राज्यों पर विशेष ध्यान दिया गया था।

Related Links