पन्ना में मजदूर की चमकी किस्मत, मिले 2 हीरे, बना ‘लखपति’

diamond-found-of-30-lackhs

diamond-found-of-30-lackhs



लॉकडाउन में काम न होने के कारण घर आया था भगवान दास

वेब खबरिस्तानः मध्यप्रदेश के पन्ना में पग-पग पर हीरे पाए जाते हैं। जिसके हाथ भी ये हीरे लगते हैं उसकी किस्मत बदल जाती है। पन्ना में बहुत से मजदूरों की किस्मत ऐसे बदलती है। एक बार फिर पन्ना में एक मजदूर की किस्मत बदली है। लॉकडाउन में घर आए मजदूर को दो हीरे मिले हैं। इन हीरों की कीमत लगभग 30 लाख रुपये है। मजदूर ने साथियों के साथ हीरों को हीरा कार्यालय में जमा करा दिया है।

लॉकडाउन में घर लौटे मजदूर भगवान दास की किस्मत चमक गई है। भगवान दास को खनन के दौरान दो हीरे मिले हैं। इनमें से एक हीरा 7.94 और दूसरा 1.93 कैरेट का है। हीरे मिलने के बाद भगवान दास की खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा।

खदान में शुरू किया खनन


भगवान दास अपने साथियों के साथ पन्ना के किटहा स्थित उथली हीरा खदान में खनन कर रहा था। खनन के बाद बीते कुछ दिनों से वह छनाई कर रहा था। भगवान दास को छनाई के दौरान 2 हीरे मिले हैं। भगवान हीरों को देख खुशी से खदान में ही उछल पड़ा। उसके बाद भगवान दास हीरों को लेकर पन्ना में स्थित हीरा कार्यालय पहुंचा।

नीलामी के बाद मिलेगी राशि

भगवान दास ने हीरों को खनिज कार्यालय में जमा कर दिया है। इन हीरों की नीलामी की जाएगी। इसके बाद जो राशि आएगी। उसमें से टैक्स काटकर भगवान दास को दे दी जाएगी। नीलामी के बाद जो राशि आएगी, उस पर टैक्स काट कर भगवान को भुगतान कर दिया जाएगा। भगवान परिवार और साथियों को लेकर हीरा जमा करवाने पहुंचा था।

लॉकडाउन में मजदूर आया था घर

अधिकारियों के अनुसार साल 2021 में हीरा कार्यालय में यह पहला हीरा जमा हुआ है। भगवान दास ने बताया, मैं पहले बाहर काम करता था, लॉकडाउन में घर आया था। लॉकडाउन के दौरान कोई काम नहीं था, इसलिए 5 लोगों के साथ मिलकर खदान लिया और खनन शुरू कर दिया। छनाई के दौरान हमें दो हीरे मिले हैं। भगवान ने कहा कि इन पैसों से घर की जरूरतें पूरी होंगी और बच्चों की पढ़ाई-लिखाई अच्छी होगी।

Related Links