धर्मशाला : सीएम जयराम ने लांच किया कांगड़ा पुलिस का 'सत्यनिष्ठा ऐप'



सत्यनिष्ठा ऐप प्रदेश की इस तरह की पहली ऐप है जो अभी तक इस ऐप का ट्रायल करने हेतु इस वर्ष का डाटा Enter किया गया है

धर्मशाला। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयन्ती के अवसर पर जिला कांगड़ा के पुलिस अधीक्षक डा. खुशहाल शर्मा  के मार्गदर्शन में अपराध नियन्त्रण एवं विवेचन हेतु तैयार किए गए “सत्यनिष्ठा ऐप” का शुभारम्भ रविवार को धर्मशाला में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने किया। 

इसलिए बनाया गया सत्यनिष्ठा ऐप


●    अपराधों का मानचित्रण करना (Crime mapping)●    जिला में निजी एवम सरकारी सी.सी.टी.वी कैमरों के माध्यम से प्रभावी निगरानी करना ।●    विभिन्न अपराधों में संलिप्त अपराधियों जैसे चोरी, सेंधमारी आदि अपराधों में संलिप्त अपराधियों  का Database  तैयार करना ।●    विभन्न थानाक्षेत्रों के अन्तर्गत घटित होने वाले विभिन्न अपराधों का अध्ययन करना●    कभी भी एवम कहीं भी Data entry करने की सुविधा प्रदान करना ।●    अन्जान व्यक्तियों, प्रवासी मजदूरों, विदेशियों व संदिंग्ध व्यक्तियों के सन्दर्भ में सूचनाओं का Database  तैयार करना एवम डाटा बैंक से सूचनाओं का उपयोग कर अपराधिक मामलों का अन्वेषण करना।●    Users Friendly IT Solution बनाना ।

अपराधों के डाटाबेस का तुलनात्मक अध्ययन होगा आसान    

सत्यनिष्ठा ऐप प्रदेश की इस तरह की पहली ऐप है जो अभी तक इस ऐप का ट्रायल करने हेतु इस वर्ष का डाटा Enter किया गया है। पिछले वर्षों का Data enter करके अपराधों का तुल्नात्मक अध्ययन करने में पुलिस कार्यप्रणाली को सुदृढ़ करने में इस ऐप के माध्यम से सहायता मिलेगी । यह ऐप बीट आरक्षी, थाना मुन्शी, अन्वेषण अधिकारी, थाना प्रभारी (SHO), पुलिस पर्यवेक्षण अधिकारी (SDPO), पुलिस अधीक्षक एवम इसके उपर के अधिकारियों के लिए उपयोगी रहेगी । इस ऐप को बनाने के लिए लगभग तीन लाख सत्तर हजार रुपये जिलाधीश डा. निपुण जिन्दल ने प्रदान किए हैं।

Related Tags


dharmshala cm jairam thakur integrity app kangra police

Related Links


webkhabristan