बठिंडा में बिना परमिशन डेरा सच्चा सौदा ने जुटाई भीड़, डीसी ने रिपोर्ट तलब की

डेरे द्वारा पंजाब चुनाव से पहले यह शक्ति प्रदर्शन किया गया था।

डेरे द्वारा पंजाब चुनाव से पहले यह शक्ति प्रदर्शन किया गया था।



डेरे की बठिंडा स्थित सबसे बड़ी ब्रांच सलाबतपुरा डेरे में भीड़ जुटाने का यह मामला सामने आया।

वेब ख़बरिस्तान,चंडीगढ़। डेरा सच्चा सौदा की पंजाब स्थित शाखा में बिना मंजूरी के भीड़ जुटाई गई। इसमें कोरोना से जुड़ी मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंस रखने की सावधानी भी नजर नहीं आई। तस्वीरें सामने आने के बाद चुनाव आयोग ने डेरे को नोटिस भेजा है। इसमें प्रबंधकों से जवाबतलबी की गई है।

इसमें पंजाब के राजनीतिक दलों के कई नेता बैठे नजर आ रहे थे। डेरे की बठिंडा स्थित सबसे बड़ी ब्रांच सलाबतपुरा डेरे में भीड़ जुटाने का यह मामला सामने आया। डेरे के प्रमुख राम रहीम कई संगीन आपराधिक केसों में सजा काट रहे हैं। वे इस समय रोहतक जिले की सुनारिया जेल में बंद हैं।

सभी पार्टियों के नेता पहुंचे


कहा जा रहा है कि डेरे द्वारा पंजाब चुनाव से पहले यह शक्ति प्रदर्शन किया गया था। इसमें भाजपा नेता हरजीत ग्रेवाल, सुरजीत ज्याणी, कांग्रेसी मंत्री विजयेंद्र सिंगला, पूर्व मंत्री साधु सिंह धर्मसोत, मंगतराम, आप नेता जगरूप गिल भी पहुंचे थे। 9 जनवरी को ये भीड़ जुटाई गई थी। जबकि चुनाव आयोग ने भीड़ जुटाने पर रोक लगाई थी।

डीसी ने रिटर्निंग अफसर से मांगी रिपोर्ट

जिला चुनाव अफसर डीसी अरविंदरपाल सिंह संधू ने कहा कि भीड़ जुटाने के लिए परमिशन नहीं ली गई थी। इसकी तस्वीरें सामने आने के बाद रामपुरा फूल के रिटर्निंग अफसर से रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट के बाद आयोग के आदेश पर आगे की कार्रवाई करेंगे।

सलाबतपुरा शाखा के प्रबंधक हरचरण सिंह ने कहा कि यह कोई खास या चुनावी कार्यक्रम नहीं था, बल्कि रूटीन में ही हर साल की तरह लोग आए थे। दयालपुरा पुलिस थाने में इसकी सूचना दी गई थी। वहां आए लोगों को मास्क और सैनिटाइजर भी दिया गया था।

Related Links