गंगा में मिल रही लाशें, अब तक 110 से भी ज्यादा लाशें मिली



स्थानीय लोगो ने बताया कि कल रात से प्रशासन ने 80 से 85 शवों को गंगा किनारे दफनाया है। जबकि  प्रशासन संख्या 24 बता रहा है

वेब खबरिस्तान। बिहार के बक्सर में गंगा किनारे लाशें मिलने के बाद अब यूपी के गाजीपुर में भी गंगा घाट पर महज 800 मीटर की दूरी में 52 लाशें मिलीं हैं। दो दिन के अंदर करीब 110 लाशें बरामद हो चुकी हैं। बलिया में गंगा किनारे 12 से ज्यादा लाशें मिलीं हैं। ये आशंका जताई जा रही है कि बक्सर में मिली लाशें भी यूपी से ही बहकर गई हैं। चूँकि गंगा गाजीपुर और बलिया से होते हुए ही बक्सर तक जाती है। स्थानीय लोगो ने बताया कि कल रात से प्रशासन ने 80 से 85 शवों को गंगा किनारे दफनाया है। जबकि  प्रशासन संख्या 24 बता रहा है।

केंद्र ने जांच के निर्देश दिए


केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को मामले की जांच करने का निर्देश दिया है। सरकार ने कहा है कि कोरोना से हो रही मौतों के बीच शवों को गंगा और और अन्य नदियों में फेंकने की घटना की सरकार जांच करे और यह सुनिश्चित करे कि ऐसी घटनाएं न हों। गाजीपुर के गहमर और करण्डा इलाके में गंगा किनारे लाशें देखते ही लोग परेशान हो गए। डीएम  ने मामले की जांच के लिए एडीएम सिटी की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया। इसके अलावा मॉनिटरिंग कमेटी बनाई गई है, जो ये गंगा में शवों को प्रवाहित करने पर नजर रखेगी।

Related Links