कोरोना की दूसरी लहर, देश में बढ़ी सख्ती, आज से इन जिलों में लागू होगा लॉकडाउन



मुंबई में प्लेटफॉर्म टिकट पर लगी रोक, पिछले साल कोरोना के मामले कम थे लेकिन लोगों में खौफ था, लेकिन इन दिनों कोरोना के मामले रोजाना एक लाख से अधिक आ रहे हैं लेेकिन लोगों में अब खौफ नहीं है

वेब खबरिस्तान। देश में कोरोना की दूसरी लहर रोज नए रिकॉर्ड बना रही है। कोरोना की दूसरी लहर बेहद खतरनाक दिखाई दे रही है। 2020 में लोगों में वायरस को लेकर खौफ था लेकिन और मामले उतने नहीं पहुंचे थे कि जितने इन दिनों पहुंच रहे हैं। कई दिन से रोज एक लाख से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। पिछले साल लॉकडाउन में सबसे ज्यादा मार गरीबों पर पड़ी थी। अधिकतर सभी लोगों के धंधे चौपट हो गए थे। लेकिन अब जनता एक और लॉकडाउन झेलने के लिए तैयार नहीं हैलापरवाही के कारण नए मामलों में बढ़ोतरी होते देख देश में पिछले साल जैसे हालात बन गए हैं, लेकिन लोगों में खौफ अब भी नहीं है। स्कूल-कॉलेज बंद, लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू प्रभाव में हैं। पिछले साल कोरोना से जंग में हमारे पास वैक्सीन नहीं थी, लेकिन अब है।

कई जिलों में सख्ती

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई राज्यों में सख्ती बढ़ा दी गई है। कई राज्यों में आज से लॉकडाउन लग रहा है। महाराष्ट्र में कई रेलवे स्टेशन पर प्‍लेटफॉर्म टिकट पर रोक लगा दी गई है। कई शहरी क्षेत्रों में ताले लगने वाले हैं। अप्रैल के मध्य में महामारी की दूसरी लहर चरम पर होने के कारण प्रतिबंध, मिनी लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू पहले ही चालू हैं लेकिन जिस रफ्तार से मामले बढ़ रहे हैं इससे लॉकडाउन वाले शहरों की सूची लंबी होती जा रही है। हालांकि, पूर्वोत्तर राज्य दूसरी लहर से अछूते साबित हुए हैं और स्थानीय प्रतिबंध से मुक्त हैं।


यहां आज से लॉकडाउन

पुणे, मुंबई, नागपुर और महाराष्ट्र के सभी शहरों और जिलों में आज रात आठ बजे से सोमवार शाम 7 बजे तक कड़ा लॉकडाउन लगने जा रहा हैआवश्यक सेवाओं के अलावा किसी अन्य चीजों की अनुमति नहीं होगी।

Related Links