उत्तर प्रदेश में टीका लगाकर शुरू हुआ चार दिन का टीकोत्सव, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर रहे मॉनिटरिंग



बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर जयंती तक चलेगा टीकाकरण अभियान, यूपी के छह हजार टीकाकरण केंद्रों पर लगाई जाएगी वैक्सीन, 14 अप्रैल तक टीकाकरण केंद्रों की संख्या पहुंच जाएगी आठ हजार, केंद्रों पर पहुंची वैक्सीन

वेब खबरिस्तान। देशभर में आज से चार दिन टीकोत्सव यानी टीकाकरण उत्सव मनाया जा रहा है। इसक चलते कई राज्यों में टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। उत्तर प्रदेश में छह हजार टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। 14 अप्रैल तक टीकाकरण केंद्रों की संख्या आठ हजार पहुंच जाएगी। इस दौरान वैक्सीन की कमी न हो इसके लिए शनिवार शाम तक राज्य में 20 लाख वैक्सीन अलग-अलग टीकाकरण भंडारण केंद्रों पर पहुंचाई जा चुकी है। लखनऊ में टीकोत्सव शुरू हो चुका है। कानपुर में आईआईटी के डायरेक्टर प्रोफेसर अभय कारंदीकर ने दीप प्रज्जवलित कर टीकोत्सव की शुरुआत की है। यहां पर सबसे पहले विमला भार्गव नाम की बुजुर्ग महिला ने वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई।

मुख्यमंत्री ने लिया तैयारियों का जायजा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं टीकोत्सव की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। लखनऊ में शक्ति भवन के कोविड-19 सेंटर का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने टीकोत्सव की तैयारियों का जायजा भी लिया।  योगी ने वैक्सीनेशन के लिए आने वाले लोगों से बातचीत भी की। मुख्यमंत्री ने कहा, टीकोत्सव के माध्यम से हम अधिक लोगों तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं।


मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने बताया, महात्मा ज्योतिबा फुले जयंती से 11 अप्रैल को टीकोत्सव की शुरुआत हुई है। बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर जयंती तक प्रदेश में यह अभियान चलेगा। इसमें 45 से अधिक उम्र के लोगों को टीकाकरण करवाने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

Related Links