हिमाचल के कुल्लू में बादल फटा, महिला और बच्‍ची मलबे में दबीं, पांच दुकानें और 7 वाहन बहे

पानी में डूबी गाड़ी।

पानी में डूबी गाड़ी।



आनी के पुराने बस अड्डे में नगर पंचायत की ओर से बनाई पांच दुकानें बह गईं

खबरिस्तान नेटवर्क, कुल्लू। जिला कुल्लू के आनी में बीती रात करीब तीन बजे बादल फटने से भारी नुकसान हुआ है। आनी के च्‍वाई में एक मकान मलबे की चपेट में आ गया। इस कारण अंदर सो रही साठ साल की महिला और बच्‍ची की मलबे में दबकर मौत हो गई। उपमंडल के देउठी में बाढ़ आने से कराड़ों रुपये का नुकसान हुआ है। नाले में आई बाढ़ में पांच गाड़‍ियां व दो बाइक बह गईं। सुबह सवेरे आई आपदा से लोग सहम गए। उधर आनी के पुराने बस अड्डे में नगर पंचायत की ओर से बनाई पांच दुकानें बह गईं। दुकानों में रखा सारा सामान नष्ट हो गया। नाले में पानी का स्तर बढ़ गया, जिस कारण ये दुकानें बह गईं। जिला कुल्लू में पिछले एक सप्ताह से लगातार बारिश होने से जगह-जगह भूस्खलन हो रहा है और मलबा आने से भारी नुकसान हुआ है।

मलबे में बह गए वाहन

ग्रामीणों ने बताया कि देउठी के गुगरा कुटवा सड़क निर्माण कार्य हाल ही में हुआ है। इस कारण रात भर हुई बारिश से सड़क का मलबा गुगरा की ओर आया। रास्ते में मलबे के फंसने से यहां पर तीन आल्टो कारें, दो बाइक, एक बलेनो और एक आइ 20 कार बह गई। सेब सीजन के लिए रखा गया लोगों का सामान बह गया है।


मिल्क प्लांट के लिए बनाया ढारा भी बह गया। सुबह होने पर लोगों को जैसे ही सूचना मिली तो वह गुगरा की ओर दौड़े जिसमें वाहन मालिक अपने वाहनों का न देख हताश परेशान हो गए। दो गाड़‍ियां खड्ड किनारे ही रुक गई हैं, जबकि बाकी वाहनों का कोई पता नहीं चल पाया है।

मंडी-कुल्लू राष्ट्रीय राजमार्ग फिर बंद 

मंडी-कुल्लू राष्ट्रीय राजमार्ग पर 7 मील के पास और वाया कटौला मार्ग कमांद के पास पहाड़ से पत्थर गिरने के कारण बंद हो गया है। वर्षा के कारण रोड को खोलने में समय लगेगा। कृपया कुल्लू की ओर से आने-जाने वाले लोग रोड के खुलने तक यात्रा न करें। अपने वाहनों को सुरक्षित स्थान पर पत्थर गिरने के संभावित स्थानों से दूर पार्क करें।

NH-721 ठियोग-हाटकोटी अवरुद्ध

सेब बहुल क्षेत्र कोटखाई, जुब्बल और रोहड़ू को जोड़ने वाला ठियोग-रोहड़ू नेशनल हाइवे भी सुबह से ही भूस्खलन के बाद से अवरुद्ध पड़ा है। इससे सेब की ढुलाई प्रभावित हो रही है। सड़क के दोनों और वाहनों की लंबी लंबी कतारे लग गई है। खासकर सेब से लदे वाहन बड़ी संख्या में कतारबद्ध है।

NH-003 और NH 505 भी बंद

मनाली लेह राष्ट्रीय NH-003) पागलनाला में पानी का स्तर बढ़ने के बाद से बंद है। इसी तरह कोक्सर-ग्राम्फू-काजा (NH-505) सड़क कोक्सर से 3 km की दूरी में कुठ बिहाल हाल में पत्थर गिरने के कारण बंद है।

vehicle in debrisvehicle in debris

Related Tags


Cloud bursts in Himachal's Kullu HIMACHAL weather himacal cloudburst himachal weather update kullu weather manali weather

Related Links


webkhabristan