बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव के 17 ठिकानों पर सीबीआई की रेड, दर्ज किया नया मामला

बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव के 17 ठिकानों पर सीबीआई की रेड

बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव के 17 ठिकानों पर सीबीआई की रेड



सीबीआई ने कथित 'रेलवे नौकरी घोटाले के लिए जमीन' से संबंधित एक ताजा मामला किया दर्ज

वेब ख़बरिस्तान। पटना में सीबीआई ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और उनकी बेटी के खिलाफ नया मामला दर्ज किया है। चारा घोटाला मामले में जमानत पर बाहर आए राजद प्रमुख के कई ठिकानों पर सीबीआई छापेमारी कर रही है। दरअसल, सीबीआई ने कथित 'रेलवे नौकरी घोटाले के लिए जमीन' से संबंधित एक ताजा मामला दर्ज किया है। भ्रष्टाचार के इस कथित मामले में कार्रवाई करते हुए सीबीआई की टीम पटना स्थित राबड़ी आवास समेत उनके 17 अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। इस बीच राजद नेता आलोक मेहता का बयान सामने आया है। सीबीआई की कार्रवाई पर नाराजगी जताते उन्होंने कहा कि यह एक मजबूत आवाज को दबाने की कोशिश है। सीबीआई के निर्देश और कार्रवाई पूरी तरह से पक्षपाती है।

सीबीआई ने दिल्ली तथा बिहार में 17 स्थानों पर मारे छापे


रिपोर्ट के मुताबिक जांच एजेंसी ने दिल्ली तथा बिहार में 17 स्थानों पर छापे मारे। उन्होंने बताया कि यह कथित घोटाला तब का है जब लालू प्रसाद यादव संयुक्त प्रगतिशील सरकार यानी यूपीए सरकार में रेल मंत्री थे। गौरतलब है कि पिछले महीने ही राजद प्रमुख लालू यादव चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में जमानत मिलने के बाद जेल से बाहर आए थे। इस दौरान उनकी तबीयत भी बिगड़ी जिसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराना पड़ा। रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल वे अपनी बड़ी बेटी मीसा भारती के घर पर हैं। 

लालू ने डॉक्टर बुलाने की मांग की

छापे के दौरान लालू प्रसाद यादव ने सीबीआई के अफसरों से डॉक्टर बुलाने की मांग की। उन्होंने ने कहा कि मेरी तबीयत ठीक नहीं है आप पहले डॉक्टर को बुला लीजिए। इसके साथ ही 2 वकीलों को भी बुलाया गया। पटना में राबड़ी देवी से पूछताछ के लिए महिला IPS अफसर भी पहुंची है।

Related Tags


Bihar news former CM Lalu Yadav CBI raids breaking news Case related to 'land for railway job scam'

Related Links