बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय और उनके बेटे टीएमसी में होंगे शामिल



साल 2017 में टीएमसी छोड़कर बीजेपी ज्वॉइन करने वाले मुकुल रॉय शुक्रवार को फिर टीएमसी में शामिल होने जा रहे हैं।

वेब खबरिस्तान, कोलकाता। साल 2017 में टीएमसी छोड़कर बीजेपी ज्वॉइन करने वाले मुकुल रॉय शुक्रवार को फिर टीएमसी में शामिल होने जा रहे हैं। अभी वे बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं। लेकिन जैसे ही विधानसभा चुनाव के नतीजे आये, उसके बाद से ही उन्होंने पार्टी से दूरी बनाना शुरू कर दी थी। उन्होंने दो-तीन दिन पहले ही दीदी से मिलने के लिए अपॉइंमेंट ले लिया था और आज वे तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो जाएंगे।

चुनावों में टीएमसी की कौशानी को हराया


बीजेपी ने मुकुल रॉय को कृष्णनगर उत्तर सीट से चुनावी मैदान में उतारा था। उन्होंने तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार कौशानी मुखर्जी को 35 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था। मुकुल रॉय के बेटे शुभ्रांग्शु रॉय को भी भाजपा ने टिकट दिया था लेकिन वे हार गए। अब वे दोनों ही तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं। बीते कुछ दिनों से वे पार्टी की बैठकों में भी शामिल नहीं हो रहे थे। पार्टी ने इसका कारण बताया था कि उनकी पत्नी की तबियत ज्यादा खराब है।

शुभेंदु को जो सम्मान मिला वह मुकुल को नहीं

सूत्रों का कहना है कि मुकुल रॉय को भाजपा ने उचित सम्मान नहीं दिया, इसलिए वे दोबारा टीएमसी में जा रहे हैं। शुभेंदु अधिकारी का कद जिस तेजी से बीजेपी में बढ़ा है, वैसा सम्मान मुकुल को नहीं मिला। मुकुल रॉय के अलावा भाजपा  के करीब 33 विधायक-सांसद ऐसे हैं, जो दोबारा तृणमूल में शामिल होना चाहते हैं। जबकि पार्टी का एक धड़ा चाहता है कि जिन्होंने चुनाव के पहले गद्दारी की अब उन्हें दोबारा पार्टी में शामिल नहीं किया जाना चाहिए।

Related Links