आज गुजरात के मुख्मंत्री पद की शपथ लेंगे भूपेंद्र पटेल, गृह मंत्री भी होंगे शामिल



पटेल समुदाय का 70 से ज्यादा सीटों पर है प्रभाव, भूपेंद्र पटेल ने जताया पीएम मोदी का आभार

वेब ख़बरिस्तान, गांधीनगर। भाजपा की विधायक दल की बैठक में रविवार को भूपेंद्र पटेल को विधायक दल का नेता चुना गया। आज (सोमवार को) दोपहर 2 बजकर 20 मिनट पर भूपेंद्र पटेल गुजरात के सीएम पद की शपथ लेंगे। भूपेंद्र पटेल गांधीनगर के राजभवन में शपथ लेंगे। वहीं मंत्रिमंडल का गठन दो दिन बाद होगा। भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे। इसके अलावा बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता भी शपथ ग्रहण कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए गांधीनगर पहुंचेंगे।


भूपेंद्र पटेल ने कहा कि मैं सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने मेरे ऊपर विश्वास दिखाया है इसलिए हम गुजरात के विकास कार्य को सभी के साथ मिलकर आगे बढ़ाएंगे। संगठन को साथ लेकर आगे बढ़ना है। विकास कार्य को सभी के साथ मिलकर आगे बढ़ाएंगे।

गौरतलब है कि भाजपा ने 5 साल बाद किसी पाटीदार को दोबारा राज्‍य की कमान सौंपी है। मोदी-शाह ने बड़ी सोची-समझी रणनीति के तहत ये कदम उठाया है। इसके जरिए पार्टी पिछले कुछ समय से नाराज पाटीदार समुदाय को खुश करना चाहती है। गुजरात में पाटीदार समुदाय धन-बल दोनों से बेहद ताकतवर है। बीजेपी के दो दशकों से जारी विजय अभियान में इस समुदाय की बड़ी भूमिका है। 2016 में आनंदीबेन पटेल ने इस्‍तीफा दिया था, वो इसी समुदाय से हैं। भूपेंद्र पटेल के हाथों में राज्‍य का नेतृत्‍व देकर बीजेपी के आलाकमान ने पाटीदार कार्ड खेला है।

पाटीदार समुदाय की ताकत को इस बात से समझा जा सकता है कि ये राज्‍य में 70 से ज्‍यादा चुनावी सीटों का रुख बदल सकते हैं। 2022 में राज्‍य में चुनाव से पहले बीजेपी ने इसके जरिए पाटीदार समुदाय को रिझाने की कवायद में बड़ा कदम उठाया है।

Related Links