पंजाब सीएम भगवंत मान ने गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, अर्धसैनिक बलों की दस और कंपनियों की मांग की

पंजाब सीएम भगवंत मान ने  गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, अर्धसैनिक बलों की दस और कंपनियों की मांग की

पंजाब सीएम भगवंत मान ने गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, अर्धसैनिक बलों की दस और कंपनियों की मांग की



भगवंत माने ने केंद्र से पाकिस्तान से आने वाले ड्रोन के लिए एंटी ड्रोन सिस्टम की मांग की

वेब ख़बरिस्तान। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। भगवंत मान का कहना है कि मुख्यमंत्री बनने के बाद यह पहली मुलाकात है। उन्होंने कहा कि पंजाब के कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। बीबीएमबी के मुद्दे पर गृह मंत्री के साथ चर्चा की गई।

गृह मंत्री से किसानों को 500 रुपये मुआवजे देने की मांग की

उन्होंने कहा, हमने मांग की है कि पंजाब के अधिकार बहाल किए जाएं। उन्होंने कहा कि गेहूं सीजन के दौरान केंद्र सरकार ने पूरा सहयोग दिया है। इस मौके पर उन्होंने अमित शाह का शुक्रिया अदा किया है उन्होंने कहा कि किसानों का एक-एक दाना मंडी से उठाया गया है। उन्होंने कहा कि इस बार गेहूं की पैदावार कम होने के कारण किसान 500 रुपये मुआवजे की मांग कर रहे है। उन्होंने कहा कि उन्होंने गृह मंत्री से 500 रुपये मुआवजे की मांग पर चर्चा की है।

पंजाब में शांति और स्थिरता के लिए समर्थन देगी केंद्र


उन्होंने कहा कि पंजाब में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अमित शाह से विशेष बातचीत की गई। उन्होंने कहा कि पंजाब सीमावर्ती राज्य होने के कारण राष्ट्रीय सुरक्षा एक महत्वपूर्ण मुद्दा है। भगवंत मान ने कहा कि केंद्र सरकार ने हमें आश्वासन दिया है कि वह पंजाब में शांति और स्थिरता के लिए पूरा समर्थन देगी।

केंद्र से एंटी ड्रोन सिस्टम की मांग

भगवंत मान का कहना है कि पाकिस्तान से आने वाले ड्रोन के लिए एंटी ड्रोन सिस्टम की मांग की गई है। उन्होंने कहा कि पंजाब में अमन शांति को बरकरार रखने के लिए अर्धसैनिक बलों की 10 कंपनियों आ गई है वहीं केंद्र सरकार से 10 और कंपनियों की मांग की गई है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने सहियोग देने का भरोसा दिया है।

भगवंत का कहना है कि पंजाब ने हमेशा देश का साथ दिया है। उन्होंने कहा कि हरित क्रांति के मौके पर पंजाब ने देश का खजाना भर दिया था। उन्होंने कहा कि एफसीआई ने पूरी फसल लेने का वादा किया था। उन्होंने कहा, "मैं केंद्रीय गृह मंत्री को धन्यवाद करता हूं।" 

Related Tags


punjab news Bhagwant Mann meets Amit Shah breaking news political news paramilitary forces punjab government

Related Links