ओमिक्रॉन वैरिएंट के कारण बढ़ा बैन - इंटरनेशनल फ्लाइट्स 15 दिसंबर से नहीं होगी शुरू

619 दिन से इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर बैन लगाया हुआ है

619 दिन से इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर बैन लगाया हुआ है



नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए 15 दिसंबर से इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू करने के फैसले को फिलहाल के लिए टाल दिया गया है।

वेब ख़बरिस्तान,नई दिल्ली। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए 15 दिसंबर से इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू करने के फैसले को फिलहाल के लिए टाल दिया गया है। एविएशन रेगुलेटर डीजीसीए ने कहा है कि फिलहाल 15 दिसंबर से चालू होने वाली इंटरनेशनल फ्लाइट के फैसले पर रोक लगा दी गई है। नई तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी। यह फैसला ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए लिया गया है।

पीएम मोदी ने की थी समीक्षा बैठक


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 27 नवंबर को ओमिक्रॉन पर समीक्षा बैठक की गई थी। इसमें 15 दिसंबर से अंतरराष्ट्रीय यात्रा शुरू करने के फैसले पर विचार करने के लिए कहा गया था। उन्होंने विदेश से आने वाले लोगों की सख्त निगरानी करने की बात भी कही थी।

सरकार द्वारा करीब 619 दिन से इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर बैन लगाया हुआ है। साल 2020 में कोरोना लॉकडाउन से 3 दिन पहले 22 मार्च को इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर बैन लगाया गया था। इस साल 26 नवंबर को बैन खत्म करने की घोषणा की गई थी। 15 दिसंबर से 14 देशों को छोड़कर रेगुलर इंटरनेशनल फ्लाइट्स शुरू हो जाएंगी। मगर यूके, फ्रांस, जर्मनी, नीदरलैंड, फिनलैंड, साउथ अफ्रीका, ब्राजील, चीन, मॉरीशस, सिंगापुर, बांग्लादेश, बोत्सवाना, जिम्बाब्वे और न्यूजीलैंड को इस लिस्ट से बाहर रखा गया था।

Related Links