पत्नीटाप शिवगढ़ धार इलाके में सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त,दोनों पायलट हुए शहीद

मेजर रोहित कुमार व मेजर अनुज राजपूत

मेजर रोहित कुमार व मेजर अनुज राजपूत



पर्यटन स्थल पत्नीटाप के ऊपरी इलाके शिवगढ़ धार में सेना का हेलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया

वेब ख़बरिस्तान,ऊधमपुर। पर्यटन स्थल पत्नीटाप के ऊपरी इलाके शिवगढ़ धार में सेना का हेलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में गंभीर रूप से घायल सेना के दोनों पायलटों ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। शहादत पाने वाले पायलट और को-पायलट की पहचान मेजर रोहित कुमार व मेजर अनुज राजपूत के तौर पर हुई है। उत्तरी कमान मुख्यालय के प्रवक्ता कर्नल अभिनव नवनीत ने सूचना की पुष्टि की।

हेलीकाप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होते ही स्थानीय लोग सबसे पहले मौके पर पहुंचे

जख्मों का ताव न सहते हुए दम तोड़ दिया


हेलीकाप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होते ही स्थानीय लोग सबसे पहले मौके पर पहुंचे। उन्होंने हेलीकाप्टर से पायलट व को-पायलट को बाहर निकाल लिया। तभी सेना के जवान व स्थानीय लोग भी वहां पहुंच गए। उन्होंने दोनों पायलटों को एम्बुलेंस की मदद से ऊधमपुर कमान अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने बताया कि गंभीर रूप से घायल दोनों पायलटों ने इलाज के दौरान जख्मों का ताव न सहते हुए दम तोड़ दिया।

क्षेत्र में बहुत कोहरा था

हेलीकॉप्टर ने कहां से उड़ान भरी थी, यह भी साफ नहीं है। डीआईजी ऊधमपुर रियासी रेंज सुलेमान चौधरी ने कहा कि घटना के तुरंत बाद ही शिवगढ़ धार पुलिस स्टेशन की टीम मौके पर पहुंच गई थी। उक्त क्षेत्र में अधिक कोहरे के कारण यह स्पष्ट रूप से नहीं कहा जा सकता कि हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ है या फिर तकनीकी खराबी के बाद पायलट को आपात लैंडिंग करनी पड़ी। 

Related Links