हरियाणा में भिवानी-हांसी सड़क को चार लेन बनाने की मंजूरी : नितिन गडकरी



हरियाणा के भिवानी और हिसार जिलों में भारतमाला परियोजना के अंतर्गत एनएच-148बी के भिवानी-हांसी सड़क खंड को चार लेन का बनाने की मंजूरी दी गई है और इस पर 1322.13 करोड़ की लागत का अनुमान है।

नई दिल्ली (वार्ता) सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि भारतमाला परियोजना के तहत हरियाणा में राष्ट्रीय राजमार्ग-एनएच संख्या-148बी के भिवानी-हांसी सड़क खंड को चार लेन का बनाने की मंजूरी दी गई है। नितिन गडकरी ने आज ट्वीट कर यह जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा के भिवानी और हिसार जिलों में भारतमाला परियोजना के अंतर्गत एनएच-148बी के भिवानी-हांसी सड़क खंड को चार लेन का बनाने की मंजूरी दी गई है और इस पर 1322.13 करोड़ रुपये की लागत आने का अनुमान है।

समय में और वाहन परिचालन लागत में कमी 

उन्होंने कहा कि यह परियोजना तेज आवाजाही और बेहतर अंतर-जिला कनेक्टिविटी प्रदान करेगी। इस सेक्‍शन के विकास से इस मार्ग पर यातायात और माल ढुलाई के काम में सुधार होगा। इससे न सिर्फ यातायात को सुचारू और सुरक्षित बनाया जा सकेगा बल्कि यात्रा के समय में और वाहन परिचालन लागत में कमी आएगी। 


आधारभूत अवसंरचना को बढ़ावा व गति मिलेगी

परियोजना पर काम पूरा होने से हरियाणा में आधारभूत अवसंरचना को बढ़ावा मिलेगा और आर्थिक विकास को गति मिलेगी। श्री गडकरी ने एक अन्य ट्वीट में बताया कि तेलंगाना के मुलुगु जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग-163 के हैदराबाद-भूपालपट्टनम खंड पर फुटपाथ के साथ दो लेन की सड़क को चौड़ा करने को मंजूरी दी गई है और पर कुल 136.22 करोड़ रुपए लागत आने की संभावना है।

नियंत्रण रखने में राज्य सरकार को मदद मिलेगी

 उन्होंने कहा कि लकनावरम झील और बोगोथा झरने जैसे प्रमुख पर्यटक स्थलों को जोड़ने वाली इस सड़क के निर्माण से तेलंगाना और छत्तीसगढ़ के बीच अंतरराज्यीय संपर्क में सुधार होगा। उनका कहना था कि मुलुगु जिला एक वामपंथी उग्रवाद प्रभावित जिला है और इस खंड पर सड़क के बेहतर विकास से उग्रवादी गतिविधियों पर नियंत्रण रखने में राज्य सरकार को मदद मिलेगी।

व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाईन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/LVthntNnesqI4isHuJwth3

Related Tags


Nitin Gadkari Minister Road Transport-Highways Bhiwani-Hansi road four lane Four-laning of Haryana approved inter-district connectivity New Delhi State News Khabristan News News

Related Links


webkhabristan