बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार हुए कोरोना पॉजिटिव,  खुद को किया होम क्वारंटाइन



अक्षय ने खुद के संपर्क में आए सभी लोगों को कोरोना टेस्ट करवाने के लिए कहा, शनिवार को देशभर में कोरोना के 92 हजार से अधिक नए केस मिले और 514 लोगों ने कोरोना की वजह से दम तोड़ दिया

वेब खबरिस्तान।  बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने खुद को होम क्वारंटाइन कर लिया है। अक्षय कुमार ने खुद इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए खुद के संक्रमित होने की जानकारी दी है। उन्होंने पोस्ट में लिखा है, मैं सभी को बताना चाहता हूं कि मेरा आज सुबह कोरोना का टेस्ट पॉजिटिव आया है। मैंने सभी प्रोटोकॉल्स को ध्यान में रखते हुए खुद को होम आइसोलेट कर लिया है। जरूरी मेडिकल सहायता ले रहा हूं। मेरे सम्पर्क में आने वाले सभी लोग जल्द ही अपना कोरोना का टेस्ट करवाएं। मैं जल्द ही एक्शन में वापस आऊंगा।

लगातार दूसरे दिन मौत का आंकड़ा 500 के पार


देशभर में कोरोना की दूसरी लहर और खतरनाक होती जा रही है। शनिवार को देश में कोरोना के 92,994 मामले सामने आए हैं। 60,059 लोगों ने कोरोना को मात दी है। 514 लोगों की मौत हो गई है। मौत के मामले लगातार दूसरे दिन 500 से अधिक आए हैं। इससे पहले शुक्रवार को 713 लोगों ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया था।

देशभर में सख्ती

  • कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र में आठवीं क्लास तक की परीक्षाएं निरस्त कर दी गई हैं। राज्य की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने शनिवार को कहा कि एक से आठवीं तक के सभी विद्यार्थी बिना परीक्षा के पास किए जाएंगे। अगले आदेश तक सभी स्कूल भी बंद रहेंगे।
  • बिहार में स्कूल-कॉलेज 12 अप्रैल तक बंद रखने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समीक्षा बैठक के बाद यह फैसला लिया गया है।
  • चार अप्रैल से ओडिशा का जगन्नाथ मंदिर हर रविवार को सैनिटाइजेशन के लिए बंद रखा जाएगा। इस दौरान भक्त दर्शन नहीं कर पाएंगे।

इन राज्यों में कोरोना के मामलों में लगातार तेज आ रही

  • पंजाब में शनिवार को कोरोना के 2,686 नए मरीज मिले। 2,781 लोग स्वस्थ हुए हैं, 49 की मौत हुई है। राज्य में एक्टिव केसों की संख्या 25,314 है।
  • महाराष्ट्र में शनिवार को 49,447 नए मरीज मिले हैं 37,821 मरीज ठीक हुए और 277 लोगों की जान गई है। यहां एक्टिव केस 4.01 लाख है।
  • दिल्ली में शनिवार को 3,567 नए केस आए। 2,904 लोगों ने कोरोना को मात दी। 10 लोगों की मौत हुई। यहां 12,647 एक्टिव केस हैं।

Related Links