100 यात्रियों से भरी बस को ट्रक ने पीछे से मारी टक्कर, 18 लोगों की मौत, 25 घायल



हादसा इतना भयावह था कि कई शवों को बस के नीचे से निकालना पड़ा

वेब ख़बरिस्तान, बाराबंकी। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। इसमें 18 लोगों की मौत हो गई और करीब 25 लोग घायल हो गए हैं। हादसा इतना भयावह था कि कई लोगों के शवों को बस के नीचे से निकालना पड़ा। गंभीर रूप से घायल 8 लोगों को इलाज के लिए लखनऊ रेफर किया गया है।


मंगलवार रात अयोध्या-लखनऊ हाईवे पर सड़क किनारे खड़ी इस डबल डेकर बस में पीछे से ट्रक ने टक्कर मार दी जिसके बाद कई लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि बस हरियाणा के पलवल से चलकर बिहार जा रही थी, जिसमें ज्यादातर कामगार मजदूर सवार थे. डबल डेकर होने की वजह से बस में करीब 100 यात्री सवार थे। बाराबंकी में कल्याणी नदी के पास राम सनेही घाट पर बस का एक्सेल टूट गया जिसके बाद ड्राइवर ने यात्रियों को बस की मरम्मत किए जाने तक रात में आराम करने को कहा था।

जानकारी के मुताबिक ड्राइवर जब बस को ठीक करने लगा, उसमें सवार कुछ यात्री बाहर आ गए और कुछ सड़क पर ही आस-पास लेट गए। कुछ मुसाफिर ऐसे भी थे जो बस के भीतर ही सो रहे थे। इसी दौरान पीछे से एक ट्रक ने सड़क किनारे खड़ी इस बस में जोरदार टक्कर मार दी और बस के परखच्चे उड़ गए। हादसे इतना भयावह था कि कई लोगों की तो मौके पर ही मौत हो गई। घटनास्थल पर यात्रियों के शव बिखरे पड़े थे और कई लोग बस के नीचे भी दब गए। पुलिस ने बताया कि हादसे के वक्त ज्यादातर यात्री बस से उतरकर सड़क किनारे आराम कर रहे थे जो ट्रक की चपेट में आ गए।

हादसे के बाद हाईवे पर करीब 5 किलोमीटर लंबा जाम लग गया, जिसके बाद पुलिस और आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे और राहत के काम में जुट गए। पुलिस ने क्रेन की मदद से दोनों वाहनों को एक तरफ कराया और हाईवे का रास्ता खोला।

Related Links