शिलाई में भूस्‍खलन से मलबे में दबा घर में सो रहा परिवार, 5 की मौत, एक की हालत गंभीर

सांकेतिक चित्र

सांकेतिक चित्र



ख़बरिस्तान नेटवर्क,शिमला। हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर के दुर्गम उपमंडल शिलाई में भूस्‍खलन से एक परिवार के पांच सदस्‍यों की मौत हो गई। दुर्गम पंचायत रास्त के खिवाड़ी गांव में देर रात यह हादसा हुआ। घर में सो रहे एक ही परिवार के पांच सदस्‍य भूस्‍खलन की चपेट में आ गए। ग्रामीणों ने अपने स्तर पर बचाव कार्य शुरू कर दिया है।


 जिला प्रशासन की ओर से कोई सहायता नहीं मिल पाई, क्योंकि सभी सड़कें बंद हैं। जिला सिरमौर जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष दिलीप सिंह चौहान ने 5 लोगों की मौत की पुष्टि की। उन्‍होंने बताया कि देर रात को भारी भूस्खलन से रास्त पंचायत का खीवाड़ी गांव का प्रदीप पुत्र दौलतराम का परिवार भूस्खलन की चपेट में आ गया। हादसे में परिवार के अन्य सदस्यों की भी मौत हो गई। परिवार का एक सदस्‍य प्रदीप गंभीर रूप से घायल है।

मृतकों में ममता 27 वर्ष पत्नी प्रदीप कुमार, इशिता पुत्री प्रदीप कुमार 8 वर्ष, एरंग पुत्री प्रदीप कुमार 2 वर्ष, अलीशा पुत्री प्रदीप कुमार 6 वर्ष तथा प्रदीप कुमार की भांजी अंकिश निवासी हलाह 7 वर्ष ने रात को ही दम तोड़ दिया। सुबह जब एक ग्रामीण वहां से गुजरा तो उसने प्रदीप के चीखने की आवाज सुनी तथा उसने आसपास के ग्रामीणों को हादसे की सूचना दी। इसके बाद ग्रामीणों ने बचाव कार्य शुरू किया। लेकिन वह परिवार के अन्य सदस्यों को नहीं बचा सके। जिला प्रशासन की ओर से राजस्व विभाग के कर्मचारी तथा पुलिस मौके पर पहुंची है, जबकि एसडीएम शिलाई मौके के लिए रवाना हुए हैं।

Related Tags


landslide in Shillai shimla news

Related Links


webkhabristan