ओडिशा के सरकारी गर्ल्स हाई स्कूल में 25 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव, कर्नाटक के मेडिकल कॉलेज में 306 केस

लोगों की निगरानी और कोरोना जांच की जाएगी।

लोगों की निगरानी और कोरोना जांच की जाएगी।



ओडिशा के मयूरभंज जिले के सरकारी गर्ल्स हाई स्कूल की 25 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव मिली हैं।

वेब ख़बरिस्तान,नई दिल्ली। ओडिशा के मयूरभंज जिले के सरकारी गर्ल्स हाई स्कूल की 25 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव मिली हैं। मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ रूपवानू मिश्रा ने बताया कि कई स्टूडेंट्स में खांसी और सर्दी के लक्षण थे। हमने रैपिड एंटीजन टेस्ट कराया। इनमें 25 छात्राएं संक्रमित मिलीं। उनकी हालत स्थिर है। कर्नाटक के धारवाड़ मेडिकल कॉलेज में फ्रेशर्स पार्टी के बाद संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 306 हो गई है। अब भी एक हजार से ज्यादा सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है।

लोगों के लिए नयी पाबंदियां लागू


कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए मुंबई में विदेश से आने वाले लोगों के लिए नई पाबंदियां लागू की गई हैं। शहर में पहुंचने वाले लोगों की निगरानी और कोरोना जांच की जाएगी। बीएमसी द्वारा जारी गाइडलाइंस अनुसार दक्षिण अफ्रीका, हांगकांग और बोत्सवाना से आने वाले यात्रियों को आरटी- पीसीआर टेस्ट कराना जरूरी होगा।

हॉस्टल में ही करवाया जा रहा ईलाज

धारवाड़ मेडिकल कॉलेज में कोरोना पॉजिटिव स्टूडेंट्स और स्टाफ की संख्या बढ़कर 281 से बढ़कर 306 हो गई है। कॉलेज कैंपस में दो हॉस्टल को सील कर दिया गया है। संक्रमित स्टूडेंट्स को उनके हॉस्टल के रूम में ही इलाज मुहैया कराया जा रहा है। कैंपस में लोगों की आवाजाही बंद कर दी गई है। 17 नवंबर को कॉलेज में फ्रेशर्स पार्टी का आयोजन हुआ था, उससे ही कोरोना फैलने का अनुमान लगाया जा रहा है।

देश में कुल 1.05 लाख एक्टिव केस

भारत में पिछले 24 घंटे में 8,774 कोरोना केस और 621 मौतें दर्ज की गई हैं। फिलहाल देश में कोरोना के कुल 1.05 लाख एक्टिव केस मौजूद है।

Related Links