यूपी में दो जजों समेत 281 लोगों की मौत



24 घंटे में कोरोना के 17 हजार से अधिक मामले आए सामने, रिकवरी रेट 86 फीसद पहुंचा, 13 दिन में एक लाख से अधिक मरीज हुए कम

वेब ख़बरिस्तान, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना के कारण दो जजों समेत 281 लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा 24 घंटे में संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या 17 हजार से अधिक रही है। राहत की बात यह है कि मरीजों के ठीक होने की दर 86 फीसद हो गई है।


शुक्रवार सुबह ललितपुर में तैनात 53 वर्षीय एडिशनल सिविल जज ओमवीर सिंह का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। ओमवीर आगरा के रहने वाले थे। उनका इलाज ललितपुर के एक अस्पताल में चल रहा था। वहीं, संत कबीर नगर में तैनात परिवार कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश 57 वर्षीय शकील अहमद खान की भी मौत हो गई। दोनों न्यायिक अधिकारी कोरोना संक्रमित थे। इसकी पुष्टि झांसी जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के प्रभारी सचिव सिविल जज डॉ. सुनील कुमार सिंह ने की है।

कोरोना की स्थिति

यहां 24 घंटे में कोरोना के 17 हजार से अधिक केस सामने आए हैं और 281 लोगों की मौत हुई है।  19,425 मरीज ठीक हुए हैं। प्रदेश का रिकवरी रेट 85 फीसद हो गया है। 30 अप्रैल को तीन लाख से अधिक एक्टिव केस थे। 13 दिन में इस आंकड़े में एक लाख से अधिक मरीजों की कमी आई है।

ब्लैक फंगस से हारी महिला

कोरोना के बीच लखनऊ में वीरवार की शाम ब्लैक फंगस से एक महिला रोगी की मौत हो गई है। उसका इलाज डॉक्टर राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में चल रहा था। महिला कोरोना से स्वस्थ हो चुकी थी। ब्लैक फंगस से लखनऊ में यह पहली मौत है। जबकि प्रदेश में अब तक इस बीमारी से तीन लोगों की जान गई है। पूर्व में दो मौतें कानपुर में हो चुकी हैं।

Related Links