रेवाड़ी में कोरोना स्पेशल जेल से 13 कैदी फरार, बैरक की कुंडी काटकर भाग गए कैदी



चादर की रस्सी बनाकर दीवार फांदी, कैदियों की तलाश के लिए पुलिस की चार टीमों का गठन किया

वेब खबरिस्तान, रेवाड़ी।  हरियाणा में रेवाड़ी के फिदेड़ी गांव में कुछ दिन पहले शुरू हुई  कोविड स्पेशल जेल से शनिवार रात को 13 कैदी फरार हो गए। सभी एक ही बैरक में बंद थे। बंदी बैरक के गेट की कुंडी काटकर बाहर निकल आए और चादर की रस्सी बना दीवार फांदकर फरार हो गए। फरार हुए कैदियों पर हत्या, लूट, डकैती, अपहरण सहित अन्य संगीन धाराओं के तहत मामले दर्ज हैं। रविवार सुबह गिनती के दौरान बंदियों के फरार होने का पता चला।

जेल की सुरक्षा पर उठाए जा रहे सवाल


यह राज्य की एकमात्र कोविड स्पेशल जेल है, जिसका करीब 80 फीसद काम पूरा हो चुका है। अन्य जेलों में कोरोना संक्रमित मिले कैदियों को यहां शिफ्ट किया गया था। वर्तमान में करीब 450 संक्रमित बंदियों को यहां रखा गया है। यहीं पर उनका उपचार भी चल रहा है। कैदियों के उपचार के लिए चिकित्सक व अन्य स्टाफ नियुक्त भी किया गया है। आधी-अधूरी तैयारियों के साथ शुरू की गई निर्माणाधीन जेल की सुरक्षा पर भी सवाल उठ रहे हैं।

फरार कैदियों में से चार रेवाड़ी के

एसपी अभिषेक जोरवाल ने बताया है कि फरार हुए कैदियों में से चार पर रेवाड़ी तथा बाकी पर महेंद्रगढ़ में मामले दर्ज हैं। इनकी तलाश के लिए पुलिस की चार टीमें बनाई गई हैं। फरार बंदियों में महेंद्रगढ़ के राजेश उर्फ कालिया पर हत्या, जयपुर के नवीन शर्मा उर्फ गोलू पर हत्या व अपहरण, अलवर के ओमप्रकाश उर्फ टोनी पर हत्या, महेंद्रगढ़ के सतनाली के शक्ति पर हत्या, अलवर के आशीष पर हत्या का मामला दर्ज है।

Related Links