निशाने पर अंबानीः चिट्ठी में लिखा, ये ट्रेलर है, पूरा इंतजाम हो गया है

mukesh-ambani

mukesh-ambani



मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली विस्फोटक से भरी कार, चिट्ठी भी मिली

वेब खबरिस्तानः एंटीलिया के बाहर वीरवार को एक कार में विस्फोटक सामग्री मिली है। संदिग्ध कार में विस्फोटक सामग्री मिलने के बाद से ही आशंका जताई जी रही है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी निशाने पर हैं। पुलिस की ओर से की गई जांच में यह सामने आया है कि विस्फोटकस सामग्री रखने वालों ने महीने भर एंटीलिया की रेकी की है। इन लोगों ने कई बार अंबानी के काफिले का भी पीछा किया है। सीसीटीवी फुटेज में कार में बैठा व्यक्ति भी दिखाई दिया है।


एंटीलिया के बाहर जो मिली संदिग्ध कार में से एक चिट्ठी भी बरामद की गई है। चिट्टी कंप्यूट से टाइप की गई है। जिस बैग में चिट्ठी रखी थी उस पर मुंबई इंडियंस लिखा मिला है। खत में लिखा- मुकेश भैया और नीता भाभी, ये तो ट्रेलर था, पूरा इंतजाम हो गया है। परिवार को उड़ाने का बंदोबस्त कर दिया है। संभल कर रहना। गुडनाइट। हालांकि, चिट्ठी के बारे में पुलिस ने आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं बताया है।

जांच के लिए बनाईं 10 टीमें

पुलिस ने मामले की जांच करने के लिए दस टीमों का गठन किया है। एटीएस और मुंबई क्राइम ब्रांच की इन टीमों को अलग-अलग टास्क दिए हैं। जांच में 20 नंबर प्लेट मिली हैं। इनमें से कई नंबर प्लेंटे मुकेश अंबानी के स्टाफ की गाड़ियों से मैच करती हैं। पुलिस के अनुसार, नंबर प्लेटों को देखकर ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि अंबानी के काफिले का पीछा किया गया होगा, वरना कारों का नंबर मैच करना इतना आसान नहीं है।

200 मीटर दूर खड़ी थी कार

संदिग्ध कार एंटीलिया से करीब 200 मीटर दूर मिली है। ये एक एसयूवी गाड़ी है। इस कार में जिलेटिन की 20 छड़ें मिलीं थीं। जांच में पता चला है कि कार का नंबर भी फर्जी है। पुलिस ने बताया है कि बुधवार रात करीब एक बजे कार खड़ी की गई थी। यहां 2 गाड़ियां देखी गई थीं इनमें से एक इनोवा भी शामिल है।

Related Links