महाराष्ट्र के अमरावती में दूसरे दिन भी हुई हिंसा, लगा कर्फ्यू

कुछ लोगों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव कर दिया था

कुछ लोगों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव कर दिया था



शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है

वेब ख़बरिस्तान,अमरावती। अमरावती में लगातार दूसरे दिन हिंसा होने के बाद शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। शनिवार को सुबह अमरावती के राजकमल चौक और गांधी चौक पर हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर उतर आए थे। कुछ लोगों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव कर दिया था। इसके जवाब में पुलिस ने भी लाठीचार्ज किया, जिसमें कई लोग घायल हो गए। हालातों को देखते हुए पहले 4 दिनों के लिए धारा 144 लगा दी गई है और उसके बाद कर्फ्यू लगा दिया गया। अफवाह को रोकने के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

20 लोग गिरफ्तार


अमरावती में शुक्रवार और शनिवार को हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने 20 एफआईआर दर्ज की हैं और 20 लोगों को गिरफ्तार किया है। गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने कहा कि अमरावती को छोड़कर पूरे राज्य में शांति है। हम स्थानीय लोगों से अपील करते हैं कि लोग शांति बनाए रखें। समाज में दरार पैदा करने वालों पर कार्रवाई होगी। अगर कोई भड़काएगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ये है मामला -

त्रिपुरा में कथित साम्प्रदायिक दंगों के विरोध में महाराष्ट्र के कई शहरों में शुक्रवार को मुस्लिम संगठनों ने बंद का ऐलान किया था। इस दौरान नांदेड, मालेगांव और अमरावती में हिंसा देखने को मिली थी। शुक्रवार को हुई हिंसा और पथराव के विरोध में दूसरे पक्ष ने शनिवार को शहर में बंद बुलाया था।

Related Links