दाऊद इब्राहिम पर NIA ने 25 लाख के इनाम की घोषणा की, 'डी' कंपनी गैंग वालों पर भी 15-20 लाख का इनाम

दाऊद इब्राहिम के लिए एनआईए ने 25 लाख के इनाम की घोषणा की

दाऊद इब्राहिम के लिए एनआईए ने 25 लाख के इनाम की घोषणा की



अंडरवर्ल्ड गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के लिए एनआईए ने 25 लाख के इनाम की घोषणा की है

वेब खबरिस्तान, नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने अंडरवर्ल्ड गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) और उसके 'डी' कंपनी गैंग से जुड़े लोगों के बारे में जानकारी देने के लिए नकद इनाम राशि देने की घोषणा की है। अंडरवर्ल्ड गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के लिए एनआईए ने 25 लाख के इनाम की घोषणा की है।

एनआईए ने कहा कि दाऊद इब्राहिम ने अपने सहयोगियों के लिए 'डी' कंपनी, इब्राहिम के गिरोह से संबंधित जांच में, हथियारों, विस्फोटकों, ड्रग्स और नकली भारतीय मुद्रा नोट (एफआईसीएन) की तस्करी के लिए भारत में एक इकाई बनाए हैं। और पाकिस्तानी एजेंसियों और आतंकी संगठनों के साथ मिलकर आतंकवादी हमले करने की भी प्लानिंग करता है।

दाऊद के अलावा इनके ऊपर भी इनाम घोषित


समाचार एजेंसी के मुताबिक एनआईए ने दाऊद इब्राहिम के भाई अनीस इब्राहिम उर्फ हाजी अनीस के लिए भी इनाम की घोषणा की है, करीबी सहयोगी जावेद पटेल उर्फ जावेद चिकना, शकील शेख उर्फ छोटा शकील, और इब्राहिम मुश्ताक अब्दुल रज्जाक मेमन उर्फ टाइगर मेमन के लिए भी इनाम की घोषणा की है। अधिकारी ने कहा कि दाऊद इब्राहिम के लिए इनाम की राशि 25 लाख रुपये है, जबकि एजेंसी ने छोटा शकील के लिए 20 लाख रुपये और अनीस, चिकना और मेमन के लिए 15-15 लाख रुपये की घोषणा की है।

दाऊद पर मुंबई सीरियल ब्लास्ट सहित कई आरोप

बता दें कि एजेंसी का ऐसा दावा है कि दाऊद पाकिस्तान के कराची में है। 1993 के मुंबई सीरियल विस्फोटों सहित भारत में कई आतंकी गतिविधियों के लिए वांछित दाऊद इब्राहिम पर पहले से ही $25 मिलियन का इनाम है। 2003 में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने इस इनाम की घोषणा की थी।

 

Related Tags


dawood ibrahim d company nia national agency of investigation prize money on dawood ibrahim

Related Links


webkhabristan