अमेरिका में भीड़ पर फिर फायरिंग, दो लोगों की मौत, 25 घायल



एसयूवी में आए तीन लोगों ने फ्लोरिडा में एक कार्यक्रम में मौजूद लोगों पर की अंधाधुंध फायरिंग

वेब ख़बरिस्तान। अमेरिका के फ्लोरिडा इलाके में एक बैंक्वेट हाल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान भीड़ पर फायरिंग हो गई। रविवार को दिनदहाड़े हुई इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई है और 25 लोग घायल हो गए हैं। हाल के दिनों में अमेरिका में बिना किसी खास उद्देश्य के भीड़ पर फायरिंग की कई घटनाएं सामने आई हैं।


ताजा घटना मियामी-डाडे काउंटी की है। यहां स्थित अल मुला बैंक्वेट हाल में एक कार्यक्रम चल रहा था। उसी दौरान एक व्हाइट एसयूवी में सवार तीन लोग वहां पहुंचे और असाल्ट राइफल औरर पिस्टल से वहां मौजूद लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। अचानक हुई इस फायरिंग से कार्यक्रम में भगदड़ मच गई। अफरातफरी का फायदा उठाकर हमलावर भी भागने में कामयाब रहे। घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई है और 25 लोगों के घायल होने की खबर मिली है। घायल में कुछ लोग गंभीर घायल बताए जा रहे हैं। फ्लोरिडा के गवर्नर रोन डिसैंटिस ने पुलिस अधिकारियों को हमलावरों को जल्द पकड़कर उन्हें सख्त सजा दिलाने के निर्देश दिए हैं।

132 दिन में ऐसी 200 घटनाएं

बीते 132 दिनों में अमेरिका में इस तरह से भीड़ पर फायरिंग कर लोगों की जान लेने की करीब 200 घटनाएं हो चुकी हैं। इसके चलते अमेरिका में बंदूकों-रायफलों की बेरोक-टोक बिक्री पर रोक लगाने की मांग फिर से तेज हो गई है।

Related Links