सीआरपीएफ जवान ने जन्मदिन वाले दिन दी जान, सुसाइड नोट में लिखा- मेरे ऊपर देवी-देवताओं का साया

प्रतीतात्मक फोटो

प्रतीतात्मक फोटो



सीआरपीएफ के एक जवान ने अपने जन्मदिन वाले दिन ही सुसाइड कर लिया

वेब खबरिस्तान, ललितपुर। सीआरपीएफ के एक जवान ने अपने जन्मदिन वाले दिन ही सुसाइड कर लिया। वह मध्यप्रदेश का रहने वाला था। उसका शव उत्तर प्रदेश के ललितपुर में एक लॉज के बाथरूम में फांसी के फंदे पर लटका मिला। पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव को निकाला। जांच के दौरान दो पन्ने का सुसाइड नोट भी पुलिस के हाथ लगा।

मेरी जगह नौकरी भाई को दी जाये


उसने सुसाइड नोट में लिखा था- मैं पूरे अपने होशो-हवास में अपनी इच्छा अनुसार सुसाइड नोट लिख रहा हूं....मेरी मौत का जिम्मेदार किसी को न ठहराया जाए। मेरी जगह मेरे भाई जीतू सिंह या मेरे बेटे रोहित राठौर को नौकरी दे दी जाए... मेरे फंड का पैसा मेरी पत्नी रूबी देवी और मेरे बच्चों को दे दिया जाए। मेरा जन्मदिन 15-7-1986 को होता है। मेरी मानसिक स्थिति साल 2020 से बिल्कुल ठीक नहीं चल रही थी। मैं अपने घरवालों से बोलता रहता था कि मेरी मौत होना तय है। चूंकि मेरे ऊपर कुछ देवी-देवताओं का साया है।' सुसाइड नोट में यह भी लिखा है- '5 साल पहले लालच में आकर एक कंपनी में 12 लाख रुपए नकद लगाए थे। वह कंपनी डूब गई। जिस कारण आर्थिक स्थिति बिगड़ गई। कुछ रिश्तेदारों से रुपए उधार लिए हैं।'

जन्मदिन से दो दिन पहले लॉज पर आकर ठहरा

ललितपुर कोतवाली के देवगढ़ रोड स्थित एक लॉज में भिंड के गांव भीमपुरा निवासी अरविंद सिंह राठौर  कमरा नंबर 13 में ठहरा हुआ था। लॉज संचालक ने बताया कि 13 जुलाई को दोपहर 2 बजे यहां आया था। शुक्रवार सुबह से ही वह अपने कमरे से बाहर नहीं निकला। रात 8 बजे मैनेजर ने दरवाजा खटखटाया, मगर अंदर से कोई आवाज नहीं आई। इसके बाद पुलिस को जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है। परिवार के लोगों से पूछताछ की जा रही है। फिलहाल, ऐसा लग रहा है कि जवान मानसिक तनाव में था। इस कारण उसने आत्महत्या की है।

Related Links