नुसरत का दावा - हम पति-पत्नी नहीं, लिव इन में रहते थे, तुर्की में हुई शादी भारत में वैध नहीं

पति के साथ नुसरत की तुर्की में हुई शादी की तस्वीर।

पति के साथ नुसरत की तुर्की में हुई शादी की तस्वीर।



पति से अलग होने की खबरों के बाद तृणमूल कांग्रेस की सांसद ने तोड़ी चुप्पी, कहा- शादी वैध नहीं, इसलिए तलाक का सवाल नहीं 

वेब ख़बरिस्तान। बांग्ला फिल्मों की मशहूर एक्ट्रेस और तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां ने पति निखिल जैन से अनबन को लेकर बयान जारी किया है। नुसरत ने कहा कि- उनकी और निखिल की शादी तुर्की के कानून के हिसाब से हुई थी, जो भारतीय कानून के अनुसार वैध नहीं है। हम पति-पत्नी नहीं है। हम लिव-इन रिलेशनशिप में रहते थे। नुसरत की निखिल से 2019 में तुर्की में शादी हुई थी। 

नुसरत ने कहा कि तुर्की मैरेज रेग्युलेशन के अनुसार विदेशी धरती पर होने के चलते ये शादी अमान्य है। चूंकि, ये एक अंतर-जातीय विवाह था, इसलिए इसका भारत के 'स्पेशल मैरेज एक्ट में मान्य होना जरूरी है, जो नहीं हुआ है। ऐसे में कानून के आधार पर ये शादी मान्य नहीं है। ये एक रिश्ता या लिव-इन रिलेशनशिप थी। ऐसे में हम पति-पत्नी नहीं थे। इसी कारण तलाक लेने का भी सवाल ही नहीं उठता है।

काफी पहले हुआ था अलगाव 


नुसरत ने कहा कि उनका अलगाव काफी पहले हो गया था, लेकिन उन्होंने इस बारे में बात नहीं की थी, क्योंकि वह निजी जिंदगी को निजी रखना चाहती थीं।  नुसरत ने कहा कि उनके या उनके परिवार के खर्चे या उनकी बहन की पढ़ाई के खर्च जैसी सभी जरूरतें वह खुद ही पूरी करती आई हैं। इसके लिए वह किसी से पैसे नहीं लेती हैं। इससे पहले निखिल से खर्च लेने की चर्चा थी।

नुसरत ने निखिल पर उनके परिवार के बैंक खातों के इस्तेमाल और खातों से छेड़छाड़ करने के आरोप लगाए हैं। नुसरत ने कहा कि जिसने खुद के अमीर होने का दावा किया और ये आरोप लगाया कि मैंने उसका इस्तेमाल किया तो मैं बताना चाहूंगी कि उसने ही हमारे अलग होने के बाद मेरे बैंक अकाउंट से गैरकानूनी तरीके से पैसे निकाले हैं। ये जानकारी मैं अपने बैंक को दे चुकी हूं और जल्द ही इसे लेकर पुलिस में शिकायत भी करूंगी। 

तसलीमा ने दी थी तलाक की सलाह 

नुसरत छह महीने से पति से अलग रह रही हैं। वह गर्भवती हैं और उनके पति को इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। गौरतलब है कि पिछले दिनों बांग्लादेश की विवादास्पद लेखिका तसलीमा नसरीन ने नुसरत को तलाक लेने की सलाह दी थी।  

Related Links