आज शाम छह बजे रिलीज होगा मूसेवाला का गीत SYL



गीत की लाइनें सोशल मीडिया पर वायरल, गीत में लिया बलविंदर सिंह जटाणा का नाम

खबरिस्तान नेटवर्क। पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद वीरवार को उसका गीत एसवाईएल रिलीज हो रहा है। सिद्धू मूसेवाला के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है कि आज शाम छह बजे सिद्धू मूसेवाला के आफीशियल यू ट्यूब चैनल पर रिलीज होगा।

मूसेवाला ने इस गाने में बलविंदर सिंह जटाणा का नाम लिया है। जटाणा पंजाब में खालिस्तानी समर्थक लहर का मुख्य चेहरा थे। हालांकि मूसेवाला के परिवार ने अपील की है कि SYL गीत गी लाइन सोशल मीडिया पर न चलाई जाएं।

किया था एसवाईएल का विरोध


जटाणा चमकौर साहिब के साथ गांव जटाणे का रहने वाला था। उसने एमए की पढ़ाई बीच में ही छोड़कर खालिस्तानी लहर में शामिल हो गया था। जब पंजाब में एसवाईल नहर का निर्माण शुरू हुआ तो जटाणा और उनके साथियों ने इसका विरोध किया था। 

23 जुलाई 1990 को सुबह साढ़े दस बजे चंडीगढ़ के सैक्टर 26 में एसवाईएल के मेन आफिस में दूसरी मंजिल पर अफसरों की मीटिंग चल रही थी। जटाणा और उनके तीन साथियों ने एसवाईएल के मुख्य इंजीनियर एसएस सीकरी को गोली मार दी। 

पुलिस मुकाबले में मारे गए थे जटाणा और चन्ना 

जटाणा और उनके साथ एसवाईएल नहर की उसारी का विरोध कर रहे थे। इसके बाद जटाणा को पुलिस ढूंढने लगी। निहंगों के एक गुट ने उनके परिवार के सभी सदस्यों की गोलियों से हत्या कर घर को आग लगा दी थी। बलविंदर सिंह जटाणा बब्बर और चरणजीत सिंह चन्ना बब्बर को 4 सितंबर 1991 में पंजाब पुलिस ने मार गिराया था।

Related Tags


Moosewala's song SYL to release tomorrow at 6 pm sidhu moosewala

Related Links