गाने में औरत की तुलना शराब से करने पर गायक हरजीत हरमन और करण औजला फंसे, महिला आयोग ने दिए ये निर्देश



करण औजला और हरजीत हरमन का हाल ही में नया गीत शराब आया है

वेब ख़बरिस्तान,जालंधर। पंजाबी गायक करण औजला और हरजीत हरमन का हाल ही में नया गीत शराब आया है। इसमें उन्होंने औरत की तुलना शराब, नशे व बंदूक से की है। चंडीगढ़ के रहने वाले पंडितराव धरनेश्वर ने पंजाब महिला आयोग को इस मामले में शिकायत की। अब आयोग की ओर से  जालंधर के पुलिस कमिश्नर और एसएसपी को निर्देश दिया गया है कि अगली सुनवाई में इन दोनों गायकों और गीत रिलीज करने वाली कंपनी स्पीड रिकॉर्ड के मालिक को पेश करें।

पंडितराव गायक हरजीत हरमन के घर नाभा में भी धरना देने गए

हाईकोर्ट ने ऐसे गीत गाने पर रोक लगायी थी


पंडितराव धरनेश्वर ने बताया कि करण औजला और हरजीत हरमन के इस गीत में महिला की तुलना शराब व अन्य नशे के साथ की है। कुछ समय पहले हाईकोर्ट ने उनकी याचिका पर फैसला देते हुए ऐसे गीत गाने पर रोक लगाई थी। इसके बाद गायक हरजीत हरमन के घर नाभा में भी धरना देने गए थे। उन्होंने हरमन से अपील की थी कि वो पंजाबी सभ्याचार को उजाड़ने वाले गीत का हिस्सा न बनें। इसके बावजूद हरमन ने करण औजला के साथ यह गाना गया। इसलिए उन्होंने महिला कमीशन को शिकायत भेज दी।

22 सितंबर को तीनों की पेशी

पंजाब राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीशा गुलाटी ने इसका संज्ञान लिया है। इसलिए तीनों यानि करण औजला, हरजीत हरमन और स्पीड रिकार्ड्स के मालिक को 22 सितंबर को व्यक्तिगत सुनवाई के लिए 12 बजे बुलाया है।

Related Links