Happy Birtdhay Mika Singh : फिल्म को हिट करने के लिए मीका का एक गाना ही काफी है



अपने गानों के लिए मशहूर मीका सिंह का विवादों से है पुराना नाता

वेब ख़बरिस्तान। मशहूर पंजाबी सिंगर मीका सिंह का आज जन्मदिन है। मीका बॉलीवुड और पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री की जान माने जाते हैं। बॉलीवुड में मीका का नाम उन सिंगर्स में शामिल है जिनका एक गीत फिल्म की सफलता के लिए काफी होता है। एक ओर जहां मीका अपनी आवाज के लिए पहचाने जाते हैं, वहीं उनके नाम के साथ कई विवाद भी जुड़े हैं।


मीका और विवादों का साथ हमेशा चोली-दामन का रहा है। यूं तो मीका कई विवादों से घिरे रहते हैं लेकिन उनका सबसे चर्चित एक विवाद रहा 2006 में। जब मीका ने आइटम गर्ल राखी सावंत को जन्मदिन के मौके पर केक काटने के बाद सरेआम लिपलॉक किया था, जिस पर अच्छा-खासा बवाल मचा था। राखी इस बात के लिए अदालत तक चली गई थीं। काफी दिनों तक मामला मीडिया में छाया रहा था। उन्होंने अपने बड़े भाई दलेर मेहंदी के लिए सुपरहिट गाना 'डर दी रब रब कर दी' कम्पोज किया था। इसके बाद उन्होंने खुद गाना गाने की सोची। शुरुआती दौर में जब गाना गाने की ख्वाहिश लिए वे स्टूडियो जाते तो दलेर मेंहदी के नाम के चलते उन्हें सुनने के लिए डायरेक्टर तैयार हो जाते थे, लेकिन उनकी अन-कन्वेंशनल आवाज को सुन न कह देते थे।

इसके बाद मीका ने खुद का एल्बम लॉन्च करने का मन बनाया और अपना पहला सुपरहिट गाना 'सावन में लग गई आग' (2008) के जरिए ऑडियंस के दिलों पर राज किया। इसके बाद तो उनकी आवाज का जादू जो चला वो आज भी कायम है।

Related Links